loading...
loading...

बीयर का ऐसे USE करने से बाल सिल्की & शाइनी हो जाते हैं



खूबसूरत बाल किसी के भी व्यक्तित्व को और भी ज्यादा खूबसूरत बना देते हैं। चाहे पुरुष हो या महिलाएं सभी अपने बालों को शाइनी और सिल्की बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स यूज करते हैं, लेकिन इन प्रोड्क्टस से बालों को नुकसान पहुंचने का डर भी बना रहता है। इसलिए घरेलू कंडीशनर ही बालों के लिए ज्यादा अच्छे होते हैं। आइए जानते है कुछ ऐसे ही घरेलू कंडीशनर्स के बारे में...

बीयर का ऐसे USE करने से बाल सिल्की & शाइनी हो जाते हैं
1. एक कप बीयर को किसी बर्तन में गर्म करें, तब तक गर्म करें, जब तक वह आधा कप न रह जाए। गर्म करने से बीयर में से अल्कोहल भाप बनकर उड़ जाता है। अब इसे ठंडा होने दें, फिर उसमें एक कप अपना पसंदीदा शैंपू मिला लें, याद रखें शैंपू जो भी यूज करें, एक ही ब्रांड का हो। इस घोल को किसी बोतल में भरकर रख लें। जब भी बाल धोना हों इससे बाल धोएं, इसे लगाने से बेजान बालों में भी निखार आ जाएगा। बाल चमकदार व खूबसूरत होंगे।
2. केला बालों के लिए बहुत अच्छा माना गया है। केले को पीस लें और उसमें कुछ बूंदे शहद की डालें। इस पेस्ट को अपने सिर पर लगाएं और 30 मिनट तक के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से बाल धो लें।
3. अपने बालों को शैंपू से धोने के बाद बीयर की कुछ बूंदे पानी में डालें और फिर इस पानी से बालों को एक बार धोएं। फिर साफ पानी से धो लें।बीयर से आपके बालों में चमक आएगी और वे प्राकृतिक तरीके से मजबूत भी होगें।
4. बालों को शाइनी बनाने के लिए दही को शैंपू करने से पहले लगा लें। यदि सिर में डैंड्रफ है तो कुछ बूंदें नींबू का रस मिलाकर इसे लगाएं। जरूर फायदा होगा।
5. बालों की जड़ों में शहद की मसाज करें और एक घंटे बाद सिर धो लें। बाल बहुत सिल्की हो जाएंगे।

No comments

Thanks

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.