loading...
loading...

300 रुपए घंटे में देते थे बेड, छापा पड़ा तो आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए तीन जोड़े

इंदौर। ऑपरेशन विशुद्ध के तहत प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार शाम को रीजनल पार्क क्षेत्र के ढाबों और रेस्टोरेंट में जांच की। यहां छह ढाबों में 10 से 15 अस्थाई कमरे बने मिले। एक ढाबे से अधिकारियों ने तीन युगल भी पकड़े। अफसरों ने तुरंत रिमूवल टीम बुलवाकर कमरों को तुड़वाया। 
हट रेस्टारेंट से आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए प्रेमी जोड़े।
एसडीएम अनुपमा निनामा और तहसीलदार राजकुमार हलधर के नेतृत्व में खाद्य सामग्री की जांच के लिए टीम रीजनल पार्क रोड पर पहुंची। तहसीलदार हलधर ने बताया कि सूचना मिली थी कि यहां अवैध रूप से शराब और दूषित खाद्य सामग्री परोसी जाती है। टीम सबसे पहले ट्रिनिटी ढाबे पर पहुंची तो अधिकारियों को देख मैनेजर अचानक भाग गया। अंदर जांच की गई तो 10 से ज्यादा अस्थाई कमरे बने मिले। जांच में अलग-अलग कमरों में तीन युगल आपत्तिजनक हालत में पाए गए।  

300 और 500 रुपए चार्ज की एंट्री
 
इस पर टीम को विश्वास हो गया कि यहां अनैतिक गतिविधियां संचालित हो रही थी। रजिस्टर की जांच की गई तो उसमें रूम के 300 और 500 रुपए चार्ज की एंट्री भी थी। तुरंत राजेंद्र नगर पुलिस को बुलाकर तीनों युगल को सौंप दिया गया। कार्रवाई देख आसपास के पांच ढाबों में भी गहमागहमी का माहौल बन गया। दो ढाबा संचालक तो ताले लगाकर यहां से भाग गए। टीम ने जांच की तो सभी ढाबों में लगभग ऐसी ही व्यवस्था मिली। यह भी सामने आया कि इन सभी का निर्माण भी अवैध तरीके से किया गया। इस पर रिमूवल टीम बुलवाकर सभी को तुड़वा दिया गया। तहसीलदार ने बताया कि पहली बार ऐसा देखने को मिला कि रिमूवल की कार्रवाई का किसी ढाबा मालिक ने विरोध नहीं किया। 
 

क्षेत्रीय रहवासियों ने कहा- नेताओं और पुलिस के संरक्षण में चलते हैं ढाबे 
कार्रवाई के दौरान यहां क्षेत्रीय लोग भी पहुंचे और अधिकारियों को बताया कि इनमें लंबे समय से अनैतिक गतिविधियां संचालित हो रही थी। इन ढाबों का संचालन नेताओं और पुलिस के संरक्षण में होने के कारण इन पर कभी कार्रवाई भी नहीं हुई। हालांकि तहसीलदार ने किसी के संरक्षण की कोई बात सामने नहीं आने की बात कही। 
 
केबिन में लगे थे बड़े सोफे, जो बन जाते थे बेड 
एसडीएम अनुपमा निनामा की टीम जब  इस रेस्टोंरट के  भीतर गई तो उन्हें अजीब सा माहौल नजर आया। यहां चारों तरफ केबिन बने हुए थे। इनमें से कुछ पूरी तरह से बंद थे और कुछ आधे खुले हुए थे। जैसे ही अधिकारियों ने एक बंद केबिन को खुलवाया तो उनके होश उड़ गए। इस केबिन में एक जोड़ा बेहद आपत्तिजनक स्थिति में था। इसके बाद दो और केबिन अंदर से बंद मिले। उन्हें  खुलवाने पर भी भीतर वैसा ही कुछ नजारा दिखाई दिया। हर केबिन में एक बड़ा सोफा लगा था, जिसे थोड़ा आगे करके बेड बना लिया जाता था। 
 
सेटिंग है पुलिस नहीं आएगी
यहां से पकड़ाए जोड़े से पूछताछ करने पर पता चला कि हट का संचालक 300 से 500 रुपए घंटे के हिसाब से चार्ज लेता था। एक युवक ने यह भी बताया कि काउंटर पर बैठा लड़का यह ग्यारंटी देता था कि पुलिस यहां कभी नहीं आएगी, क्योंकि  पुलिस से हमारी सेटिंग है। एसडीएम अनुपमा निनामा ने बताया कि पकड़ाए गए तीनों जोड़ों को थाने भेज दिया गया है, जहां इनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि हट का मालिक कौन है? प्रशासन इसकी जांच कर रहा है।  
 

No comments

Thanks

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.