loading...
loading...

आयुर्वेदिक नुस्खों से मजेदार होती है सेक्स लाइफ




वर्तमान समय में भागदौड़ भरी जीवनशैली के कारण वैवाहिक जीवन औपचारिकता भर रह गया है। इन्ही कारणों से यौन संबंधों को लेकर असंतुष्ट युगलों की संख्या में इजाफा हो रहा है, परिणाम झगड़े, तनाव अन्य कई तरह की शारीरिक व मानसिक व्याधियां। ऐसी स्थिति में आयुर्वेद एवं आयुर्वेदिक औषधियां मददगार हो सकती है तो आइए जानते हैं घर पर बनी कुछ ऐसी आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में जो आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भर देंगी...
आयुर्वेदिक नुस्खों से मजेदार होती है सेक्स लाइफ
असगंध, विधारा, शतावर, सफेद मूसली, तालमखाना के बीज, कौंच बीज प्रत्येक 50-50 ग्राम की मात्रा में लेकर दरदरा कर कपड़े से छान लें तथा 350 ग्राम मिश्री मिला लें, इस नुस्खे को 5-10 ग्राम की मात्रा में सुबह शाम ठंडे दूध से लें। लगातार एक माह तक लेने से यौन सामथ्र्य में वृद्धि अवश्य होगी।
 शुद्ध शिलाजीत 500 मिलीग्राम की मात्रा में ठंडे दूध में घोलकर सुबह शाम पीने से भी लाभ मिलता है।इसकी एक बहुत बड़ी विशेषता यह है कि यह सिर्फ रोग ग्रस्त का रोग दूर करने के लिए ही उपयोगी नहीं है, बल्कि स्वस्थ व्यक्ति के लिए भी उपयोगी है। इसे यौन दौर्बल्य यानी नपुंसकता से पीडि़त विवाहित व्यक्ति ही नहीं, अविवाहित युवक भी सेवन कर सकता है।
शीघ्रपतन की शिकायत हो तो धाय के फूल, मुलेठी, नागकेशर, बबूलफली बराबर मात्रा में लेकर इसमें आधी मात्रा में मिश्री मिलाकर, इस योग को 5-5 ग्राम की मात्रा में सेवन लगातार एक माह तक करें। इससे शीघ्रपतन में लाभ मिलता है।
कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए कौंचबीज चूर्ण, सफेद मूसली, तालमखाना, अश्वगंध चूर्ण को बराबर मात्रा में तैयार कर 10-10 ग्राम की मात्रा में ठंडे दूध से सेवन करें, निश्चित लाभ मिलेगा।

No comments

Thanks

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.