loading...
loading...

घर पर ही बना सकते हैं ये 8 फेस पैक, खिल जाएगा चेहरा

वैसे तो बाजार में चेहरा चमकाने के लिए बहुत से फेस पैक मिलते हैं, लेकिन वे काफी मंहगे होते हैं। इससे बेहतर है कि आप घर पर फेस पैक बनाकर इस्तेमाल करें। ये फेस पैक ज्यादा मंहगे भी नहीं पड़ेंगे और आपका चेहरा भी चमकने लगेगा। साथ ही ये फेस फैक नेचुरल चीजों से बने होने के कारण इनका कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होगा। जानिए घर में बनने वाले इन फैस पेक के बारे में-

1. हल्दी दही फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में दहीं लें और इसमें 1 बड़ी चम्मच दही मिला लें। अब इसे अच्छी तरह से फेट लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनिट के बाद ठंडे पानी से धो लें। यह फेस पैक स्किन का कालापन दूर करता है और अच्छे से सफाई भी करता है।



2. हल्दी चंदन फेस पैक

थोड़ी हल्दी, चंदन और कुछ बूंदे दूध की मिला कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक मसाज करें। फिर इसे 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें। कुछ देर बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। चेहरा चमकने लगेगा।


घर पर ही बना सकते हैं ये 8 फेस पैक, खिल जाएगा चेहरा

3. हल्दी शहद फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। फिर पेस्ट को अपनी गर्दन और चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है।

4. आलू और दही फेस पैक

एक आलू को पीसकर उसमें दही मिला लें। इस पैक को चेहरे, गर्दन और अलग -अलग भागों पर लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। त्वचा की रंगत बदल जाएगी। त्वचा तेज धूप से काली पड़ गई हो तो भी इस पैक को लगाने से लाभ मिलेगा।

No comments

Thanks

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.