loading...
loading...

सेक्स की हानिकारक दवाईयां (Harmful drugs)

हानिकारक दवाईयां (Harmful drugs)

परिचय

बाजार में कई दवाईयां ऐसी होती है जिसका सेक्स शक्ति पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है। इन दवाईयों के बारे में अधिकतर डाक्टरों का मालूम ही नहीं होता है अगर उन्हें पता भी होता है तो वे कई बार इन औषधियों के बारे में बताते ही नहीं है। इसके बारे में एक उदाहरण है- एक बार करीबन 30 साल का एक व्यक्ति जो बहुत दिमागी परेशानी और हाई बल्डप्रेशर का शिकार था। वह डाक्टर के पास गया तो डाक्टर ने उसे रोग को वश में करने के लिए दवा दे दी। उस दवा का सेवन करते रहने से उस व्यक्ति की सेक्स करने की क्षमता कम होती चली गई। इसके लिए वह डाक्टर से मिला।

उस डाक्टर ने उसकी पहले वाली दवा को बंद कर दी और उसे दूसरी दवा दे दी। दूसरी दवा का इस्तेमाल करते ही उस की सेक्स क्षमता वापस आ गई लेकिन उसे हाई-ब्लडप्रेशर की परेशानी फिर से सताने लगी। डाक्टर ने फिर उसकी दवाई को बदल दिया। लेकिन इस बार उसकी हाई ब्लडप्रेशर की समस्या दूर हो गई परन्तु उसकी यौन क्षमता दुबारा से गायब हो गई। वह व्यक्ति दुबारा से डाक्टर से मिला तथा उसने अपने बारे में पूरी जानकारी दे दी। डाक्टर ने एक बार फिर दुबारा से उसे दवा को बदलकर दी। इस बार उस व्यक्ति की हाई ब्लडप्रेशर की परेशानी भी खत्म हो गई और उसकी सेक्स करने की क्षमता भी वापस आ गई।

सेक्स के एक प्रसिद्ध डाक्टर का कहना है कि कई डाक्टर अक्सर लोगों को ऐसी दवाएं दे देते हैं जो यौन क्षमता में कमजोरी पैदा कर देती है। कुछ दवाईयां ऐसी भी होती है जो अधिकतर लोग डाक्टर से परामर्श किए बिना ही स्वयं ही मेडिकलों की दुकानो पर जाकर खरीद लेते हैं।

उपयोगी उपाय

अगर किसी रोग को ठीक करने के लिए प्रयोग की जाने वाली किसी औषधि की वजह से सेक्स क्रिया करने की क्षमता में कमी आ जाए तो शीघ्र ही किसी सेक्स विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।
कभी भी कोई भी दवा किसी भी दुकान से लेकर नहीं खानी चाहिए। जब भी कोई दवा लेनी हो तो अपने डाक्टर की परामर्श से ही खरीदें।
कभी भी दूसरों के द्वारा प्रयोग की गई दवा को स्वयं उपयोग में नहीं लाना चाहिए।
अगर किसी भी दवा के इस्तेमाल करने के बाद संभोग शक्ति में कमी आ जाए तो कभी भी घबराना नहीं चाहिए। घबराकर कभी भी पहली दवा के स्थान पर दूसरी दवा को उपयोग में नहीं लाना चाहिए।

No comments

Thanks

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.